-->

पहले ओवर में Mohammed Siraj का ‘रौद्र रूप’ देख विंडीज फैंस के उड़ गए होश

 


नई दिल्ली: 

भारत ने बुधवार को DLS मेथड के तहत वेस्टइंडीज को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए तीसरे वनडे (WI vs IND 3rd ODI) में 119 रन से हराकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने नाबाद 98 रन की पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. हालांकि वो अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक से महरुम रह गए. गिल के अलावा भारतीय गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन कर मेजबान टीम को सिर्फ 137 रन पर ऑल आउट किया.




वेस्टइंडीज के खिलाफ गेंदबाजों का टोन सेट करने का काम मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने किया. इस मैच में दो विकेट लेने वाले सिराट ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट चटकाकर टीम के लिए मैच में समां बांध दिया.

सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स (Kyle Mayers) मोहम्मद सिराज की पहली गेंद पर ही चकमा खा गए और गेंद सीधे जाकर स्टंप पर लगी. मेयर्स को बोल्ड कर सिराज ने इस मैच में भी टीम इंडिया के इरादे साफ कर दिए थे. उनका ये विकेट इतना शानदार था कि विंडीज टीम के फैंस ये देखकर हैरान रह गए.

सिराज ने इसके बाद इसी ओवर में शमरह ब्रूक्स (Shamarh Brooks) को LBW आउट कर पवेलियन भेजा. अपनी दूसरी गेंद खेल रहे ब्रूक्स को भारतीय गेंदबाज ने इसी तरह शून्य पर आउट किया. सिराज में अपने पहले ओवर में सिर्फ एक रन देकर दो विकेट चटकाए.


वेस्टइंडीज की टीम इसके बाद पूरे मैच में लड़खड़ाते रही. स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 17 रन देकर चार विकेट लिए. जबकि सिराज से तीन ओवर फेंक कर 14 रन दिए और 2 सफलता हासिल की. उनके सामूहिक प्रयास ने भारत ने वेस्टइंडीज पर एक और बड़ी जीत हासिल की. ये पहला मौका था जब भारत ने वेस्टइंडीज को उनके घर पर दो या दो से ज्यादा मैचों वाली वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया. 

Editor IJREI
IJREI blog is Job Portal which gives information regarding Teaching Jobs, Research Jobs, and Non Teaching jobs from various Private colleges, Deemed Universities, Government Colleges, and Government Aided Colleges of India. For more detail, contact us using the get in touch within contact form.

Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter